Type Here to Get Search Results !

Rrc Northern Railway Sports Quota (Group D) Online Form 2024

Rrc Northern Railway Sports Quota (Group D) Online Form 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के अंतर्गत ग्रुप डी पदों पर आवेदन आमंत्रित की गई है, यदि आप योग्य कैंडिडेट हैं तो इस फॉर्म को भर सकते हैं. फॉर्म को भरने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें ताकि एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके. 

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी के पदों पर आवेदन शुरू करने की तिथि 15 अप्रैल 2024 है, वही आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मई  2024 है.

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी आयु सीमा

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के अंतर्गत आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होना चाहिए. वही आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को की जाएगी.

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी के पदों पर आवेदन करने के लिए 10th /मैट्रिकुलेशन / सेकेंडरी एग्जामिनेशन पास होना चाहिए. यदि आप 10वीं कंप्लीट कर चुके हैं तो इस फॉर्म को भर सकते हैं.

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी  आवेदन शुल्क

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सभी कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500 भुगतान करना होंगे. वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति को 250 रुपए आवेदन शुल्क भुगतान करना.

आवेदन शुल्क भुगतान करते समय ऑनलाइन पेमेंट मेथड का इस्तेमाल करने होंगे.

रिक्ति विवरण

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी  पदों के लिए टोटल पोस्ट 38 हैं.


स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी आवेदन कैसे करें?

स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी  पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाइए.

ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आवेदन करने वाले विकल्प पर क्लिक करें.

आपके सामने पंजीकरण करने का एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, यहां पर पर्सनल डिटेल्स और अन्य जानकारी अपडेट कर, रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें.

रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें यूजर आईडी और पासवर्ड दिए गए होंगे.

इस आर्टिकल में रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के अंतर्गत ग्रुप डी पदों पर आवेदन करने के बारे में पूरी जानकारी शेयर की गई है. यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो दिए गए ऑफिशियल लिंक पर जरूर जाएं. अच्छे से समझने और देखने के लिए यूट्यूब वीडियो देखें. यदि आप लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें. 

ऑफिशल वेबसाइट: Click Here


Top Post Ad

Below Post Ad